Paypal Account कैसे बनाय?

                   Paypal Account कैसे बनाय?

Paypal Account कैसे बनाय? |  Paypal Account का फायदा क्या है?: दोस्तों क्या जानना चाहते हैं कि Paypal क्या है? और Paypal का क्या फायदा है? और कैसे हम एक Paypal Account बनसकते है? और ए किस कामे आते है? तो जानने के लिए दोस्तों इस Article को शुरू से लास्ट तक अच्छे से पड़ी है गा. यहां पर आपको मैं Paypal के संबंधित पूरा जानकारी दिया है. तो चलिए शुरू करते हैं:-

Also Read: Mutual Funds केया है? | Mutual Funds Investment कैसे शुरू करें? 

Paypal Account कैसे बनाय

Paypal Account कैसे बनाय?

                  Paypal Account कैसे बनाय?


1. दोस्तों सबसे पहले आपको Google पर चले जाना है और वहां पर आप को Search करना है Paypal.
2. उसके बाद आपको सबसे पहले जो Website देखेगी उस पर आपको Click करना है जोकि Paypal का Official Website है.
3. उसके बाद आपके सामने दो Options दिख जाएगी एक Log In करने के लिए और एक Sign Up करने के लिए तो आपको वहां पर Sign Up Option पर Click करना है.
4. उसके बाद आपको Account Type पूछा जाएगा आप वहां पर Individual ही रहने दे. उसके बाद आप Continue पर Click करें.
5. उसके बाद आप को पूछा जाएगा आपने E-mail Id देने के लिए और अच्छा सा एक नए Password देने के लिए. सारे कुछ देने के बाद आप Continue पर Click करें.
6. उसके बाद आपके सामने एक बहुत बड़ा Form निकल आएगा जो कि आपको धीरे-धीरे अच्छे से Fill up करना है.
7. वहां पर आपका Country Selected करना है. उसके बाद आपका First Name+ Last Name, उसके बाद आपका Address देना है. उसके बाद City Selected करना है, उसकेबाद आपका Mobile Number देना है. उसके बाद दो Terms & Conditions है जहां पर आपको Tick mark करना है. सारे कुछ देने के बाद आप Agree & Create पर Click करे.
8. उसके बाद आप को पूछा जाएगा आपका जो Card है Debit Card या फिर Credit Card उसका पूरा Details डालना है. सारे कुछ डालने के बाद आप Link पर Click करें.
9. उसके बाद आपको थोड़ी देर Wait करना है उसके बाद आपको वहां पर अपना OTP डालना है. OTP देने के बाद Make Payment कर Click करे.
10. उसके बाद दोस्तों आपका Paypal Account Create होगया. अब अपने Paypal Account को आसानीसे इस्तेमाल कर सकते है.

Paypal क्या है?

Paypal Account कैसे बनाय?

                Paypal Account कैसे बनाय?

अभी हम जानते हैं कि Paypal क्या है? Paypal Online आदान प्रदान करने के लिए सबसे अच्छा और Secure तरीका है. इसकी मदद से आप दुनिया में कहीं भी और किसी के भी Account पर पैसा भेज सकते हैं या फिर पैसे मांगा भी सकते हैं. 

Paypal आपका International Bank Account की तरह होता है. Paypal से आप बिदेस से आप कोई भी सामान आसानी से मंगवा सकते हैं. Paypal आपके Bank Account से जुड़ा हुआ रहता है. इसलिए Paypal से मंगवाया हुआ पैसा सीधे आपके Bank Account पड़ जाता है.

Paypal Account का फायदा क्या है?

Paypal Account कैसे बनाय?

                 Paypal Account कैसे बनाय?

तो चलिए आप Paypal Account की खासियत के बारे में जान लेते हैं. 

1. Paypal को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है. आपको बस इसमें अपना Email से Account बनवाना होता है.
2. और उसी Email से आप पैसे भेज सकते हैं या फिर मगा सकते हैं.
3. अगर आपके पास Credit Card नहीं है या फिर अपना Credit Card का Details Online पर नहीं देना चाहते हैं तो आप उस समय अपना Paypal से Online Payment कर सकते हैं.
4. Paypal Money आदान प्रदान करने का बहुत ही Secure तरीका है.
5. इसमें Debit Card या फिर Credit Card का Details भरना जरूरी नहीं है. इसमें बस आपको एक बार अपना Bank Account डालना पड़ता है.
6. इसमें Account बनाने के लिए आपको सिर्फ अपना Bank Account का Details, Mobile Number और Email Id का जरूरत पड़ता है.
7. Account बनाने के लिए आपको सिर्फ Paypal.com पर जाना पड़ता है और वहां पर Sign Up करना पड़ता है.

Paypal किस काम में आता है? 

Paypal Account कैसे बनाय?

                      Paypal Account कैसे बनाय?

दोस्तों Paypal Online और International ट्रांजैक्शन के लिए बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया है. जितने भी Youtubers और से उनका जो Payment होता है उनका Paypal के थ्रू ही उनकी Bank Account पर जाते है. इसको ज्यादातर International ट्रांजैक्शन के लिए इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप बिदेस मे ट्रांजैक्शन करना चाहते हैं तो आप Paypal का जरूर इस्तेमाल करें. 


Conclusion


दोस्तों मे दुआ कार्य हु को आपको सारा कुछ समाजमे अजय होगा. यहापर मेने आपको Paypal से समन्धित पूरा जानकारी अच्छी se समझाया है. जैसेकि:- Paypal क्या है? Paypal Account कैसे बनाय? Paypal Account का फायदा क्या है? Paypal किस काम मे आते है? ऐसे बोहोत सारे चीजे मेने आपको यहापर समझाया है. अगर आपको ओरवी जानना है तो आप hame निचे Comment करके बता सकते है.

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post