Tiktok से पैसा कैसे कमाए?
Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का

Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का : तो दोस्तों आप सब की मन में एक सवाल जरूर उठता होगा कि Tiktok से पैसा कैसे कमाए? या फिर Tiktok से लोग पैसे कैसे कमाते हैं? जैसे कि आप Tiktok पर बहुत सारा Popular Creator है जो कि Tiktok पर बहुत ही Famous हो चुका है और वह लोगों का Lifestyle भी Change हो चुका है. किसी के पास Car है किसी के पास Flat है.

Also Read: Mutual Funds केया है? | Mutual Funds Investment कैसे शुरू करें? 
Also Read: Demat Account क्या होता है? | All About Demat Account in Hindi | Demat Account
शोएब साहब पैसा आते कहां से? कैसे Tiktok से लोग इतने ज्यादा कमाते हैं? तो दोस्तों आज के इस Article मैं आपको आज पूरा बताऊंगा Details में Tiktok से आप पैसे कैसे कमा सकते हैं? और कैसे इतना सारा लोग इतना सारा पैसा कमा रहे हैं? और आप भी Try कर सकते हो आप ए जानकर आप भी Try जरूर करना एक बार. यहां पर बहुत ज्यादा पैसा है आप यहां से Lakhs पैसा भी कमा सकते हैं. तो चलिए शुरू करते हैं:-

Tiktok से पैसा कैसे कमाए?


तो दोस्तों सबसे पहले बताते हैं कि Tiktok से पैसे कमाते हैं? Tiktok से पैसा कमाने का 2 Popular तरीका. जिसके मदद से Tiktok से पैसा कमाया जा सकता है. तो चलिए मैं बताता हूं एक-एक करके कैसे Tiktok से पैसे कमाते हैं?

इसके लिए मैं सबसे पहले मेरा Tiktok को ओपन कर लेता हूं. और उसके बाद मैं आपको बताता हूं कैसे Tiktok से सारे लोग इतने पैसे कमा रहे हैं? यहां पर बहुत सारे बड़े-बड़े Popular Creator है जोगी Tiktok से अच्छा खासा Income कर रहा है. तो दोस्तों चलिए देख लेते हैं Tiktok से पैसा कमाने का तरीका:-

Live Stream पे Emoji वेजकर

Tiktok से पैसा कैसे कमाए?
Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का

तो दोस्तों जैसे ही आप सबसे पहले Tiktok Application को ओपन कर लेते हो तब आपके पास कुछ इस तरीके का Dashboard खुलकर आता है. जहां पर एक Video चलता है. और नीचे और ऊपर में बहुत सारा Options देखने को मिल जाता है. नीचे अगर आप देखोगे तो वहां पर एक Notification वाला निशान होगा. जहां पर आप जितने भी Message करते हो या फिर Message आते हैं वह सब और उसके साथ साथ जितना भी आपकी Videos पर Likes और Comments आता है.

Tiktok से पैसा कैसे कमाए?
Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का

उस Option पर Click करना है. उसके ऊपर Click करने के बाद अगर आप सबसे ऊपर तरफ देखोगे तो, वहां पर अगर अब ध्यान देवें तो आप देख सकते हो वहां पर Always Live Stream चलता है. ए जो Live Stream चल रहा है अगर आप उस Live Stream को देखते हैं. तो आप जैसे देख सकते हैं यहां पर बहुत सारे Creators अभी Live कर रहे हैं. जैसे कि मैं कोई भी एक को Open किया.

तो आप ऐसे Live में चैट कर रहे हो. और अगर आप इसका Follower हो ठीक है अगर आपको इनका हर Video बहुत ज्यादा पसंद आता है. और उसका Song यह सब आपको पसंद आता है या फिर आप उनका Fans हो. तो उन को खुश करने के लिए आप यहां पर बहुत कुछ कर सकते हो. जैसे कि उन को खुश करने के लिए यहां पर बहुत सारा नीचे में Emoji देखने के मिलता है. यह सारा इमोजी आप उनको भेज कर उसको खुश कर सकते हो.

Tiktok से पैसा कैसे कमाए?
Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का

और देखिए दोस्तों यहां पर पैसा कमाने का तरीका जो कि नीचे आकर अब देखोगे तो वहां पर एक Pink Colour का Box दिखाई देगा. इस Box पर अगर आप जैसे ही Click करते हो उसके बाद आपके पास ठीक है इस तरीके का एक Interface खुलकर आएगा. बहुत सारे बड़े-बड़े Emojis देखने को मिल जाता है. और इन Emoji को भेजने के लिए आपको इन Emoji को आपको पहले Buy करना होता है. आप खरीद के इंसाफ को भेज सकते हो.

जिसका Live stream आप देख रहे हो और अगर आप उनका Fan हो तो आप उनको भेज सकते हो. तो इन Emoji को खरीदने के लिए आपको Coins का Buy करना पड़ता है. जैसे कि आपको पांच Coins लगेगा इस पांडा वाला Emoji को Buy के लिए. तो इसी तरीके से अलग-अलग Emoji के लिए अलग-अलग Coins का रेट है.

Coins कैसे ख़रीदे Emoji के लिए?

Tiktok से पैसा कैसे कमाए?
Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का
अगर आप सबसे पहले इन Emoji को Buy चाहते हैं तो इसके लिए आपको उन युवा जिसके ऊपर Click करना है. उसके बाद आपको Coins खरीदने के लिए बुला जाएगा. आप यहां पर Coins खरीदने के लिए आपका Debit Card या फिर Credit Card का इस्तेमाल कर सकते हो. यहां पर आपको Coins का Price अलग-अलग तरीकों को देखने को मिल जाता है. जैसे कि:- 70 Coins का Price है ₹85, 350 Coins का Price है ₹420, दो 3500 Coins का Price है ₹4150, उसी तरीके से 7000 Coins का Price है ₹8300. तो आपको पहले इंसाफ Coins को Buy पड़ता है. अगर आपके पास इन Coins रहेगा तो आप उन Emoji को खरीद के उनको भेज सकते हैं.

Tiktok से पैसा कैसे कमाए?
Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का

तो आप जैसे कि मान लीजिए 500 Coins में एक Emoji खरीदा है. और उन्हीं मुझको खरीद के आप उस बंदे को भेज दिया. अब उस Sell करके पास जो Coins उनके पास चला जाता है. अब जिसको इनसे Emoji खरीदा है वह Coins उस बंदे के पास चला जाएगा. अब ओ बंदे के पास सारे लोगों का Coins Stoke हो जाता है.

Also Read: आईपी एड्रेस क्या हैं (what is ip address in hindi). 
Also Read: SSD VS HDD में क्या डिफरेंस है? विस्तार से जानिए हिंदी में!

अरुण Coins को आप यहां से Sell करभी सकते हो और Buy भी कर सकते हो. तो इसी तरीके से Popular Creator जो है जितना Coins मिलता है वह Coins भेज देते हैं Tiktok वाले को. तो आप वहां पर देखा है कि कितने ज्यादा ज्यादा Price है Coins का. तो इन Coins को Sell कर के सबसे ज्यादा पैसा Tiktok से Popular Creator कमाते हैं. तोए था सबसे मेन Point शहर से सबसे ज्यादा पैसा मिलता है.

Video Trending पर जानेसे

Tiktok से पैसा कैसे कमाए?
Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का

अब दोस्तों और एक तरीका है Tiktok से पैसा कमाने का. आप देख सकते हैं यहां पर एक Trending का ऑप्शन देखने को मिलता है. अगर आप Trending पर जाकर ऊपर सर्च पर में Click करोगे तो वहां पर आपको बहुत सारा हेस्टैक देखने को मिलता है. अगर आप का Video Trending में चला जाता है तो यहां से भी जो Tiktok वाले हैं वह आपको बहुत सारा चीज Gifts करते हैं. यहां पर जितने भी Gifts मिलता है वह छोटा-मोटा कुछ भी Gifts नहीं होता है.

 जितने भी Gifts देते हैं जैसे कि:- I Phone X, या फिर ₹100000 का I Phone दे देता है. या फिर फोर 4 Wheeler Gift कर देते हैं Tiktok वाले या फिर छठ गीत कर देते हैं. या फिर बड़े-बड़े Artists, Actors इन सब से मिलने का मौका देता है. कहीं पर Tour पे जाने का मौका मिलता है. लेकिन इसके लिए आपको सबसे पहले आपका Fan Followers बढ़ाना पड़ता है. जिसके मदद से Tiktok वाले खुश हो जाते हैं. अगर आपको Video Trending पर चला जाता है तो Tiktok वाले खुश होकर आपको बहुत सारा चीज Gifts करते हैं. जहां से आप का Extra Income होता है. और सबसे Important और सबसे अच्छा Income का जरिया है जोकि है वो Coins वाला जो कि Main आपको पहले बताया है. जिसकी मदद से Tiktok वाले सबसे ज्यादा पैसा कमाते हैं.

Tiktok से पैसा कैसे कमाए?
Tiktok से पैसा कैसे कमाए? | आसान तरीका Tiktok App से पैसा कमाने का

तो इसीलिए अभी Tiktok बहुत बड़ा Platform बन चुका है. यहां पर बहुत Billion Users आ गया है Tiktok पर. इसलिए मैं आपको भी बोलना चाहूंगा कि आप भी है पर Try करके देखिए Tiktok से पैसा कमाने के लिए. आप भी Tiktok पर Videos बनाई है अगर आप का Video Trending पर चला जाता है तो आप 1 दिन में Famous हो सकते हो. और आपका Fan Followers भी बढ़ जाएगा. आप Like कीजिएगा और आपको Comments मिलेगा Live Stream से. फिर आपको Gifts मिलता है. Tiktok बोला आपको बहुत कुछ देते हैं आपको अगर आपका Fan Followers बहुत ज्यादा हो जाता है तो. अगर आप एक Popular Creator बन जाते हो तो. आपका आईडी भी Verify कर देते हैं वहां से Popular Creator लिखा हुआ देखेगा.

Also Read: Trading केया होता है? | Trading से संबंधित पूरा जानकारी हिंदी में | Trading 2020 
Also Read: Backlink क्या है? | SEO के लिए backlinks क्यों जरूरी है? [हिन्दी]


Conclusion


तो दोस्तों इसी कई तरीके से Tiktok से पैसा कमाया जा सकता है. और Lakhs  कमाया जा सकता है जितना आप Imagination नहीं करते हो. तो दोस्तों मैं उम्मीद करूंगा आपको इस Article से समझ में आ गया होगा Tiktok में लोग पैसे कैसे कमाते हैं? और आप भी जाकर Try कीजिए Tiktok से पैसे कमाने के लिए. अगर आपको इससे संबंधित और भी कुछ जानना है तो आप मुझे Comment करके बता सकते हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post